29.1 C
New Delhi
Sunday, September 19, 2021

PUBG की जगह लेने आ रहा FAU-G, अक्षय कुमार ने किया ऐलान

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली। पब जी को बैन करने के साथ ही मोबाइल गेमिंग के फैन परेशान थे कि अब क्या करें? पर उन्हें ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और एक देसी एप फौजी (FAU-G- fearless and united guards) आ रहा है। इसकी सबसे खास बात ये है कि इसे अपने ‘खिलाड़ी स्टार’ अक्षय कुमार ने पेश किया है। अक्षय कुमार ने एक ट्वीट के माध्यम से इसका ऐलान किया।

इस गेम के पहले लेवल को गलवान घाटी पर आधारित रखा है।गलवान घाटी में ही चीन और भारत के सैनिकों के बीच जून में पहली बार टकराव हुआ था जिसमें कम से कम 20 भारतीय जवान मारे गये थे। तभी से वास्तविक नियंत्रण रेखा को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव जारी है।

अक्षय क्यों जुड़े ?
जिस तरह की इमेज अक्षय कुमार की है उनसे बेहतर व्यक्ति कोई दूसरा नहीं हो सकता था इस गेम का प्रचार करने के लिए। उनकी खिलाड़ी सीरीज की आधा दर्जन से अधिक फिल्में हैं और उनके छवि एक जांबाज एक्शन हीरो की है। इसलिए अक्षय इसके मेंटोर बनाए गए हैं।

किसने बनाया

बेंगलुरू की एक कंपनी ‘गेमिंग पब्लिशर’ इसे बना रही है। कंपनी के फाउंडर व चेयरमैन विशाल गोंदल ने बताया कि पीएम मोदी के विश्व स्तरीय गेम बनाने के आह्वान ने हमें इसके लिए प्रेरित किया है। सीईओ एमजी दयानिधि ने बताया कि हमने पहले ‘वैनग्लोरी आफ सुपर एविल मेगा कॉर्प’ जैसा गेम दुनिया को दिया है।

युवाओं के लिए प्रेरणा

अक्षय कुमार ने कहा है कि इस खेल को जब युवा खेलेंगे तो वे देश के सैनिकों के बलिदान के बारे में जान सकेंगे। अक्षय ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान के तहत वे इस गेम को पेश करने जा रहे हैं।

कैसा होगा यह गेम

यह एक मल्टीप्लेयर एक्शन गेम होगा। इसमें भी कई खिलाड़ी एक साथ आनलाइन खेल सकेंगे। इसे अक्तूबर में लांच किया जाएगा और यह गूगल प्ले स्टोर व एप्पल स्टोर पर एक साथ उपलब्ध होगा।

एक्शन भरपूर

बताया जा रहा है कि देश को बाहरी व भीतरी ताकतों से मिलने वाली चुनौतियों से जूझने वाले जवानों का थीम इसमें होगा। बताया जा रहा है कि इसमें गलवान घाटी में हुए हालिया भारत-चीन संघर्ष के थीम को पहले लेवल के गेम के लिए चुना गया है।

सामाजिक जुड़ाव

इस गेमिंग एप को पूरी तरह भारत में ही बनाया गया है और इससे होने वाली आमदनी का 20 फीसदी ‘भारत के वीर ट्रस्ट’ को दान में दी जाएगी। बता दें अक्षय कुमार इस ट्रस्ट से जुड़े हुए हैं और ये देश के शहीदों के परिवारों के लिए काम करती है।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here