29.1 C
New Delhi
Sunday, September 19, 2021

भारत विकास परिषद ने मयूर विहार में रक्तदान शिविर का आयोजन किया

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली। भारत विकास परिषद ग्रेटर मयूर विहार द्वारा श्रीराम मंदिर मयूर विहार फेज-1 में जीटीबी हॉस्पिटल के साथ मिलकर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। शिविर का उद्धघाटन भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेश जैन ने दीप प्रज्वलित करके किया इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी मयूर विहार जिला के नव निर्वाचित अध्यक्ष विनोद बछेती ने कहा कि ‘स्वेच्छा से रक्त देने वाला मनुष्य मानव मात्र की सहायता के लिए रक्त देता है। रक्तदान द्वारा किसी को नवजीवन देकर जो आत्मिक आनंद मिलता है, उसका कोई मूल्य नहीं है’।

भारत विकास परिषद ग्रेटर मयूर विहार के अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने रक्तदान करने वाले सभी स्वयंसेवकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आगे भी रक्तदान शिविर का आयोजन करते रहेंगे जिससे जरूरतमंद लोगों को जीवनदान मिल सके।

बताते चलें कि भारत विकास परिषद एक गैर सरकारी संगठन है जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध है। परिषद के उपाध्यक्ष सुनील गर्ग ने बताया कि यह संस्था इस तरह के सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का बढ़-चढ़ कर आयोजन करती है। हाल ही में अयोध्या में आयोजित श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन हो या इससे पहले हरियाली तीज इन सब अवसरों पर परिषद की ओर से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है जिसमें लोगों की अच्छी भागीदारी होती है।

कुछ दिनों बाद दशहरा- दिवाली जैसे त्यौहार शुरू होने वाले हैं। इस दौरान भी परिषद ने डांडिया कार्यक्रम की योजना बनाई है। इसके साथ ही सुनील गर्ग ने कहा कि कोरोना के संकट के दौर में सभी कार्यक्रमों में सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों जैसे  शारीरिक दूरी और मास्क की अनिवार्यता का पालन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के आयोजन में तरुण गुप्ता (सचिव), अमित जायसवाल (कोषाध्यक्ष) का विशेष सहयोग रहा।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग संघचालक सुनील कक्कड़, वीरेश शर्मा, लक्ष्मण, व अखंड प्रताप सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here