32.1 C
New Delhi
Sunday, September 19, 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में 20 लाख हिंदुओं की होगी महत्वपूर्ण भूमिका

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली। भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कई राज्यों के करीब 20 लाख हिंदुओं की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। साथ ही उन्होंने अपने समुदाय के साथी सदस्यों से कहा कि अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना उनका धर्म है।

हिंदू अमेरिकन फॉर बाइडेन’ अभियान की आधिकारिक शुरुआत के दौरान कृष्णामूर्ति ने ऑनलाइन एक कार्यक्रम में समुदाय के सदस्यों से तीन नवम्बर को डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और उनकी ‘रनिंग मेट’ (उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार) भारतीय अमेरिकी कमला हैरिस को वोट देने की अपील की।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हिंदू मूल्य ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की वजह से जो बाइडेन का चुना जाना बेहद महत्वपूर्ण है …. हम सभी के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करने में विश्वास करते हैं।’ कृष्णामूर्ति ने कहा, ‘यह हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है। 60 दिनों में, तीन नवम्बर को, आप माने या ना माने, 20 लाख हिंदू- अमेरिकी कई राज्यों में मतदान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। केवल फ्लोरिडा में नहीं, बल्कि वर्जीनिया और पेंसिल्वेनिया और मिशिगन और विस्कॉन्सिन में, यह सूची लंबी है। मतदान करना हमारा कर्तव्य, हमारा धर्म है।’

इस बीच, बाइडेन के राष्ट्रपति अभियान एएपीआई के निदेशक अमित जैन ने भी समुदाय के लोगों से मतदान करने की अपील की।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here