28.1 C
New Delhi
Friday, September 17, 2021

पिता से कन्यादान में मिले डेढ़ लाख रुपये को बेटी ने राम मंदिर के लिए किया दान

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए देशभर में धन संग्रह अभियान चलाया जा रहा है। सूरत के एक हीरा व्यापारी की बेटी को उसकी शादी में कन्यादान में डेढ़ लाख रुपए मिले। बेटी ने इन पैसे को राम मंदिर के निर्माण में दान दे दिया। बताया जा रहा है कि हीरा व्यापारी रमेश भालानी की बेटी दृष्टि ज्वेलरी डिजाइनर हैं। रविवार को उनकी शादी लूम्स के कारोबारी सिद्धार्थ के साथ हुई।

शादी में दृष्टि के पिता ने कन्यादान में 1.50 लाख रुपए दिए। दृष्टि ने ये पैसे राम मंदिर धन संग्रह अभियान में दान कर दिए। इस के बाद दृष्टि से प्रेरित होकर मेहमानों ने भी राम मंदिर निर्माण में योगदान दिया।

दृष्टि ने बताया कि हम सब कई सालों से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की बातें करते थे, लेकिन अब वह समय आ गया है जब भगवान राम का मंदिर बनने जा रहा है। ऐसे में मैंने जो दान दिया वह हमारे परिवार के लिए गर्व का क्षण है।

उन्होंने कहा कि इसकी प्रेरणा मुझे अपने पिता से मिली है। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे यह अवसर मिलेगा। दृष्टि ने कहा कि आने वाले समय में जब भी अयोध्या जाऊंगी और भगवान राम के दर्शन करूंगी, तब इसी बहाने मुझे मेरी शादी की याद भी आ जाएगी।

दृष्टि के पिता रमेश भालानी ने कहा कि जब मैंने बेटी को कन्यादान देने की बात की तो उसने कहा कि मैं इस पैसों को राम मंदिर निर्माण में दान दूंगी।

आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण में दान को लेकर सूरत के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। दिन प्रतिदिन दान देने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। वहीं रविवार को धनजी राखोलिया और राकेश दुधात ने 11-11 लाख रुपए दान दिए। दोनों के दान सहित रविवार को सूरत से कुल 23.50 लाख रुपए का दान राम मंदिर निर्माण के लिए मिला है।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here