29.1 C
New Delhi
Sunday, September 19, 2021

लव जिहादः धर्म बदलने से इनकार करने पर लड़की को सरेआम मारी गोली, आरोपी का है कांग्रेस से नाता

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली। फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में निकिता हत्याकांड का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गुस्साए परिजनों और प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार दोपहर बल्लभगढ़ में दिल्ली-मथुरा नेशनल हाइवे को जाम कर दिया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोग हरियाणा पुलिस मुर्दाबाद, यूपी पुलिस जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि आरोपी जबरन लड़की का धर्म परिवर्तन कराना चाहता था और नाकाम रहने पर उसने हत्या कर दी।

मामले में पुलिस ने दोनों आरोपी तौसीफ और रेहान को गिरफ्तार कर लिया है। रेहान को पुलिस ने हरियाणा के नूंह से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। आरोपी तौसीफ के परिवार का कांग्रेस पार्टी से पुराना नाता है इसके पिता कांग्रेस के नेता और हरियाणा में मंत्री भी रह चुके हैं।

धर्म परिवर्तन करवाने में नाकाम रहने पर की हत्या
छात्रा के एक रिश्तेदार हाकिम सिंह ने बताया, ‘वह लड़की पर बार-बार मुस्लिम बनने के लिए दबाव डाल रहा था। तीन साल पहले भी उसने वारदात की थी लेकिन तब हमने पंच फैसले से मामला निपटा लिया था। अब लड़के ने फिर लड़की को फोन किया कि मुसलमान बन जा हम शादी कर लेंगे। लड़की ने इनकार कर दिया तो अपहरण की कोशिश की गई। अपहरण में नाकाम रहने पर गोली मारकर हत्या कर दी। प्रशासन से हमारी मांग है कि एसआईटी गठित कर मामले की जांच कराई जाए और फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई कराई जाए।’

ACP क्राइम अनिल कुमार के नेतृत्व में SIT गठित
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि फरीदाबाद में सोमवार शाम एक छात्रा की निर्मम हत्या में शामिल दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। हत्या का प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया गया है। एसीपी क्राइम अनिल कुमार के नेतृत्व में एसआईटी गठित गई है। जो कि त्वरित जांच और समयबद्ध सुनवाई सुनिश्चित करेगी।

CM खट्टर बोले- दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

उधर, पूरे मामले को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि बल्लभगढ़ की घटना में दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

गुस्साए परिजन धरने पर बैठे

जानकारी के मुताबिक, बल्लभगढ़ में कॉलेज से निकल रही छात्रा की सोमवार को सरेआम हत्या कर दी गई थी। छात्रा की हत्या से गुस्साए परिजन मंगलवार को धरने पर बैठ गए हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। छात्रा के परिजनों और रिश्तेदारों ने मंगलवार को दोपहर बल्लभगढ़ में दिल्ली-मथुरा नैशनल हाइवे पर जाम भी लगा दिया। उनका आरोप है कि आरोपी युवक छात्रा निकिता पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाल रहा था।

यह है पूरा मामला
बल्लभगढ़ सिटी थाना एरिया के मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा निकिता का सोमवार को कार सवार दो युवकों ने अपहरण करने का प्रयास किया था। प्रयास विफल होने पर आरोपियों ने छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी कार में सवार होकर फरार हो गए। परिवार ने तौसीफ नाम के एक युवक पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

आरोपी ने पहले भी किया था छात्रा का अपहरण
परिजनों के मुताबिक, आरोपी ने 2 अगस्त 2018 को भी उनकी बेटी का अपहरण किया था। इस मामले में उन्होंने मामला भी दर्ज कराया था। मगर लोकलाज के चलते उन्होंने इस मामले में समझौता कर लिया था। परिवार का आरोप है कि अब युवक ने उनकी बेटी की जान ले ली। आरोपी मेवात के रोजका मेव गांव का रहने वाला है।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here